पांचवे चरण का वोटिंग खत्म, गोंडा- में 51.80 व कैसरगंज में 54.87 फीसदी मतदान

पिछले लोकसभा चुनाव के मुकाबले गोंडा में एक प्रतिशत की बढोत्तरी, कैसरगंज मे .41 फीसदी घटा

गोंडा। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का वोटिंग सोमवार की शाम छह बजे खत्म हो गई। इसके साथ ही चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के भाग्य ईवीएम मशीनों ने कैद हो गया। पांचवे चरण में गोंडा संसदीय सीट पर 51.80 फीसदी वोट पड़े। हालांकि वोटिंग मे जिला फर्स्ट क्लास तो नही आ सका लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव की अपेक्षा इस वर्ष एक फीसदी लोगों ने अधिक मतदान किया।

वहीं कैसरगंज संसदीय सीट पर 54.87 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। हालांकि पिछले लोकसभा चुनाव की अपेक्षा यह .41 प्रतिशत कम रहा। छुटपुट घटनाओं को छोड़कर दोनों संसदीय क्षेत्रों में मतदान शांतिपूर्ण रहा।

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में सोमवार को गोंडा व कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर बने पोलिंग बूथों पर मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान के लिए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए थे।मतदान केंद्रों पर सुबह से ही वोट डालने के लिए लोगों की कतार लगनी शुरू हो गई थी।

मतदान के लिए लोग चिलचलाती धूप मे भी मतदान केंद्रों पर मौजूद रहे और वोट किया। दोपहर दो बजे तक होने क्षेत्रों मे करीब 45 फीसदी मतदान हो चुका था। इससे कम से कम 60 प्रतिशत मतदान होने का अंदाजा लगाया जा रहा था लेकिन अंतिम के चार घंटों मे धूप के चलते लोग घर से बाहर नहीं निकले। शाम छह बजे जब मतदान खत्म हुआ तो गोंडा के खाते में 51.80 फीसदी मतदान ही दर्ज किया जा सका। वहीं कैसरगंज क्षेत्र मे भी 54.87 फीसदी लोगों ने वोट डाला।

मतदान के पूरे दिन जिला निर्वाचन अधिकारी डा नितिन बंसल व पुलिस अधीक्षक राकेश प्रकाश सिंह अपनी तीनों के साथ मतदान केंद्रों का जायजा लेते रहे। छुटपुट घटनाओं को छोड़कर दोनों संसदीय क्षेत्रों मे मतदान शांतिपूर्ण रहा।

जिला निर्वाचन अधिकारी बताया कि सुबह कुछ एक मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीनों मे खराबी की सूचना मिली थी जिसे तत्काल बदलकर मतदान शुरू कराया गया। इसके अलावा कहीं कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। मतदान पूरी तरह से निष्पक्ष व शांतिपूर्ण रहा है।

1 thought on “पांचवे चरण का वोटिंग खत्म, गोंडा- में 51.80 व कैसरगंज में 54.87 फीसदी मतदान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Popular News

Breaking News