जांच के नाम पर सिपाहियों ने मांगी 10 हजार की घूस,आडियो वायरल, दो सिपाही लाइन हाजिर

एसपी ने सीओ मनकापुर को सौंपी जांच

गोंडा। छपिया थाने के दो सिपाहियों ने मारपीट के मामले की जांच करने व मामले का निपटारा कराने के नाम पर एक व्यक्ति से 10 हजार रुपये की घूस मांगने का मामला सामने आया है। सोमवार को इस घूसखोरी का आडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस महकमें मे हड़कंप मच गया। एसपी ने घूस मांगने वाले दो सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है और इस मामले का जांच सीओ मनकापुर को सौंपी है।

छपिया थाना क्षेत्र के भदुआ गांव के रहने वाले मनीष के मुताबिक दीपावली वाले दिन इसी थाना क्षेत्र के तालागंज ग्रंट गांव के रहने वाले राजमणि से उसका विवाद हो गया था। इस मामले मे राजमणि ने मनीष के खिलाफ थाने मे तहरीर दे दी। एसओ छपिया श्याम बहादुर सिंह ने इसकी जांच थाने के सिपाही जितेंद्र यादव व भास्कर तिवारी को सौंपी थी। मनीष का आरोप है कि दोनो सिपाहियों ने उसके मामले का निपटारा कराने के नाम पर 10 हजार रुपये की घूस मांगी। सिपाहियों की इस मांग को मनीष ने रिकार्ड कर लिया और सोमवार को इसका आडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। आडियो वायरल होते ही पुलिस महकमें मे हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक तक पहुंची तो उन्होने तत्काल प्रभाव से दोनो सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया। एसपी राजकरन नैय्यर ने बताया कि दोनों आरोपी सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। मामले की जांच सीओ मनकापुर एसके रवि को सौंपी गई है। जांच आख्या मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

एसओ पर भी लटकी जांच की तलवार

मामले का निपटारा कराने के नाम पर 10 हजार की रिश्वत मांगने के मामले में एसओ श्याम बहादुर सिंह पर भी जांच की तलवार लटक गई है। वायरल आडियो में आरोपी सिपाही हल्का दरोगा व एसओ को भी रिश्वत की रकम देने की बात कह रहा है। हालांकि एसओ अपने बचाव मे तत्परता दिखाते हुए दोनो सिपाहियों के खिलाफ रिपोर्ट भेजने की बात कह रहे हैं लेकिन उनका भी जांच के दायरे में आना तय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Popular News

Breaking News