गरीब और जरूरतमंदों की सेवा ही सच्चा धर्म -विनय द्विवेदी

विधायक मेहनौैन ने वृहद दिव्यांगजन निःशुल्क कृत्रिम उपकरण पंजीकरण कैम्प का किया शुभारंभ, 550 दिव्यांगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

गोंडा। सरकार की एडिप योजना के तहत बुधवार को लायन्स क्लब के तत्वावधान में दिव्यांगजनों के लिए कृत्रिम उपकरण पंजीकरण कैंप का आयोजन हुआ। समेकित क्षेत्रीय केन्द्र (दिव्यांगजन) लखनऊ की तरफ से शहर के वेंकटाचार्य क्लब में आयोजित इस वृहद दिव्यांगजन निःशुल्क कृत्रिम उपकरण पंजीकरण कैम्प का शुभारम्भ मेहनौन विधायक विनय कुमार द्विवेदी ने किया। कैंप के शुभारंभ के मौके पर विधायक ने कहा कि गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा ही सच्चा धर्म है। कैंप मे करीब 550 दिव्यांगजनों ने कृत्रिम उपकरण के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया।

लायन्स क्लब के मानवीय प्रयासों की सराहना करते हुए कहा मेहनौन विधायक विनय कुमार द्विवेदी ने कहा कि इस प्रकार के नेक कार्यों से जिले ही नहीं बल्कि अन्य कई बाहरी जनपदों के लोगों को निःशुल्क कृत्रिम उपकरण मिल सकेगें और उनके चेहरों पर मुस्कान आ सकेगी। उन्होंने कहा कि गरीबों और जरूरतमंदों की मदद से बढ़कर कोई सेवा नहीं होे सकती। विधायक ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन आगे भी होते रहने चाहिए। पंजीकरण कैम्प में दिव्यांगजनों की भारी भीड़ रही। लोगों ने जरूरी कागजातों के साथ अपनी अक्षमता व आवश्यकतानुसार पंजीकरण कराया। पंजीकरण के लिए क्लब द्वारा अलग-अलग कई काउन्टर बनाए गए थे। डाक्टरों द्वारा परीक्षण के बाद दिव्यांगजनों पंजीकरण किया गया।

कैम्प के चेयरमैन दिलीप सिंह ने बताया कि दिव्यांगजनों को व्हील चेयर, ट्राई साइकिल, कैलीपर्स, बैसाखी, कृत्रिम हाथ-पैर, ब्लांइड स्टिक,कान की मशीन आदि निःशुल्क मुहैया कराने के लिए करीब 550 दिव्यांगों का पंजीकरण किया गया।

इस अवसर पर जिला दिव्यांगजन कल्याण अधिकारी विकास वर्मा, लायन्स क्लब के अध्यक्ष लायन मनीष दूबे, सचिव लायन अनिल अग्रवाल, कोषाध्यक्ष वीपी पासवान, कैबिनेट सचिव दिव्यांगजन कैम्प्स लखनऊ लायन डा अनीता गुप्ता, लायन्स क्लब के निदेशक नरेन्द्र सिंह चावला, डा राजीव रंजन, डा हिमांशु, डा अमित कुमार, डा विकास मिश्रा, हड्डी रोग विशेषज्ञ डा अरूण मिश्रा, सदस्य घनश्याम कोहली, विधायक प्रतिनिधि मनोज तिवारी, सुमित अग्रवाल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

दिव्यांग युवक ने विधायक के साथ ली सेल्फी

दिव्गयांगजन कैंप मे रजिस्ट्रेशन कराने आए एक युवक ने मेहनौन विधायक के साथ सेल्फी लेने की इच्छा जताई। इस पर विधायक विनय द्विवेदी नेे भी युवक का मान रखा और खुद दिव्यांग युवक के साथ जमीन पर बैठकर सेल्फी खिंचाई। विधायक की सरलता की कैंप मौजूद हर व्यक्ति ने सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Popular News

Breaking News